Monday, 29 April 2019 11:24

बिहार में चार बजे तक 48.50% मतदान Featured

Written by
Rate this item
(1 Vote)

 बिहार की पांच संसदीय सीटों - दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर (सु), बेगूसराय व मुंगेर में मतदान शुरू हो गया है। इसके साथ ही आज बिहार की कुल 40 में 19 सीटों यानी लगभग आधी पर मतदान हो जाएगा। बची हुई 21 सीटों पर चुनाव आगे के तीन चरणों में होगा। गौरतलब है कि बिहार में कुल 7 चरणों में मतदान होना है।

चतुर्थ चरण में सूबे की कई दिग्गज मैदान में हैं। इसी चरण के नतीजे बेगूसराय में भाजपा के गिरिराज सिंह, भाकपा के कन्हैया कुमार व राजद के तनवीर हसन तथा मुंगेर में राज्य सरकार में मंत्री सह जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी के भाग्य का फैसला करेंगे। नीलम देवी मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की पत्नी हैं।

उधर, उजियारपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के सामने रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा चुनाव मैदान में हैं। गत लोस चुनाव में रालोसपा एनडीए की सहयोगी थी। समस्तीपुर में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और लोजपा प्रत्याशी रामचंद्र पासवान एवं कांग्रेस के अशोक राम, तो दरभंगा में राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं भाजपा के गोपालजी ठाकुर के बीच कड़ा मुकाबला है। इनके साथ ही इस चरण में कुल 66 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। मतदाता इनके बीच से ही अपने पांच जनप्रतिनिधि का चुनाव करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 48.50% मतदान हो चुका है।

 

Read 209 times

संग्रहीत न्यूज